टीवीएस एक्स- सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर

टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रोमांचक लॉन्च ने भविष्य में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक झलक है। हम ये भी कह सकते है ये एक अभी उपलब्ध सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर में सर्वश्रेठ है. यह भविष्य के आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रदर्शन है।

फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक स्कूटर

टीवीएस एक्स एक पूरी तरह से कनेक्टेड स्कूटर है जो हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के सही सामांजस्य का प्रतिनिधित्व करता है, जो इसे एक उन्नत ड्राइविंग मशीन बनाता है। यह भविष्य की एक झलक प्रदान करता है और दिखाता है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर भविष्य में कैसे हो सकते है

टीवीएस मोटर कंपनी के इंजीनियरों और आर एंड डी टीम ने एक बेहतर मॉडल विकसित किया है जिसने ऑटो उद्योग में सकारात्मक प्रभाव डाला है, एवं एक नया आयाम इस्थापित किया है जो बाकि कंपनी को और विकसित इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने मे बेंचमार्क साबित होगा । टीवीएस एक्स का लॉन्च कंपनी की  क्षमता और उसकी उन्नत तकनीक को दर्शाता है, जिसकी टीवीएस मोटर कंपनी जैसी दिग्गज कंपनी से उम्मीद की जा सकती है।

इसके अलावा, टीवीएस एक्स एक उच्च प्रदर्शन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो मजबूत एल्यूमीनियम मिश्र धातु फ्रेम पर बनाया गया है जो उत्कृष्ट स्थिरता प्रदान करता है। इसका डिज़ाइन इसके असाधारण प्रदर्शन का प्रमाण है। रैम-एयर कूल्ड मोटर न केवल बेहतर वायुगतिकीय गति प्रदान करती है बल्कि बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मोटर को ठंडा भी रखती है।

कनेक्टेड और डिजिटल उपकरण सभी स्मार्ट सुविधा

इसके अतिरिक्त, इस उत्पाद में अडजस्टेबले सुविधा  के साथ 10.2 इंच का पैनोरमिक टीएफटी डिस्प्ले है और यह सभी आवश्यक सुविधाओं से पूरी तरह सुसज्जित है। TVSPlay Tech के साथ, उपयोगकर्ताओं के पास विभिन्न विजेट्स में से चयन करने का विकल्प होता है। इसके अतिरिक्त, वेलनेस, गेमिंग, लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग और इंटरनेट ब्राउजिंग सहित अद्वितीय और इमर्सिव विशेषताएं हैं जिन्हें समग्र सवारी अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

शक्ति और प्रदर्शन

इसके अलावा, TVS मोटर नियंत्रक को टीवीएस मोटर द्वारा इन-हाउस विकसित किया गया है। यह केवल 2.6 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 105 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुंच सकती है।

कंपनी 4.44 kWh बैटरी पैक के साथ प्रति चार्ज 140 किमी की रेंज का दावा करती है। बैटरी प्रबंधन प्रणाली टीवीएस मोटर कंपनी द्वारा इन-हाउस विकसित की गई है। इसके अतिरिक्त, इसमें पोर्टेबल और रैपिड होम चार्जिंग सिस्टम दोनों की सुविधा है।

इसके अतिरिक्त, आरामदायक सवारी के लिए इसमें फ्रंट टेलीस्कोप सस्पेंशन और रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन है।

टीवीएस एक्स की मुख्य विशेषताएं

लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग, ऑनबोर्ड गेम और वेब ब्राउजिंग।

सीट की ऊंचाई 770 मिमी

थेफ़्ट अलार्म

बिना चाबी की सवारी

अड्जस्टेबल 10.2 इंच टीएफटी टचस्क्रीन

क्रूज नियंत्रण

टीवीएस स्मार्टएक्सोनेक्ट कनेक्टेड फीचर्स

ईवी चार्जर रूटिंग और राइड ग्लांस यात्रा की जानकारी

सवार की सुरक्षा और सहायता के लिए टीवीएस स्मार्ट Xhield

डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) और अनुक्रमिक साइड संकेतक सहित सिग्नेचर एलईडी हेडलाइट

रिवर्स असिस्टेंट

सीधे क्लस्टर से लाइव स्थान साझाकरण, कॉल और संदेश।

अंत में, टीवीएस एक्स अल्ट्रा-आधुनिक सुविधाओं और उत्कृष्ट सुरक्षा उपायों से सुसज्जित है, जो इसे रोमांचक और आनंददायक रोमांच के लिए एक आदर्श इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाता है। टीवीएस एक्स प्रौद्योगिकी और प्रदर्शन का एक आदर्श मिश्रण है, जो ई2डब्ल्यू क्षमताओं को फिर से परिभाषित करता है। टीवीएस एक्स की कीमत 2.50 लाख रुपये तय की गई है और यह दिसंबर 2023 के अंत तक शीर्ष 15 शहरों में डिलीवरी के लिए उपलब्ध होगी।

Leave a Comment