The Affordable premium scooter Simple Dot One has arrived | आ गया सबसे सस्ता प्रीमियम स्कूटर सिंपल डॉट वन

बेंगलुरु स्थित ईवी निर्माता सिंपल एनर्जी ने नया इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन सिंपल डॉट वन लॉन्च किया। नया इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी के पहले उत्पाद सिंपल वन का सब-वेरिएंट है।

सिंपल एनर्जी ने आज अपने सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर डॉट वन की कीमत की घोषणा की, जो की अन्य प्रीमियम स्कूटर की कीमत तुलना में कम कीमत है। 99,999 रुपये (प्रारंभिक, एक्स-शोरूम) की कीमत पर, कंपनी उन ग्राहकों के लिए यह विशेष कीमत पेश कर रही है, जिन्होंने न केवल डॉट वन की प्री-बुकिंग की है, बल्कि बेंगलुरु में भी रहते हैं। प्रारंभिक कीमत स्टॉक की उपलब्धता पर निर्भर करेगी। कहा जा रहा है कि, ई-स्कूटर की नई कीमत जनवरी 2024 में सामने आएगी। सिंपल एनर्जी ने कहा है कि ग्राहक डिलीवरी सबसे पहले बेंगलुरु में शुरू होगी, उसके बाद चरणबद्ध तरीके से अन्य शहरों में।

नया सिंपल वन डॉट: रेंज, बैटरी और पावर आउटपुट

नया डॉट वन 3.7kWh बैटरी पैक के साथ आता है जिसकी एक बार चार्ज करने पर 151 किमी की प्रमाणित रेंज है, जबकि IDC परीक्षण चक्र रेंज 160 किमी पर रेट की गई है। ऑन-सेल वन ई-स्कूटर की तरह, डॉट वन भी 8.5kW की अधिकतम पावर और 72Nm का टॉर्क पैदा करता है, जिसके परिणामस्वरूप 2.77 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की गति प्राप्त होती है। इसके अलावा, डॉट वन 750W चार्जर के साथ आता है।

इसका पहला मॉडल सिंपल वन, 5kWh बैटरी पैक का दावा करता है जो 212 किमी की IDC रेंज प्रदान करता है और इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 4.5kW (पीक पर 8.5kW) और 72Nm का टॉर्क पैदा करती है। हालाँकि, दोनों ई-स्कूटर 105 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलते हैं।

न्यू सिंपल वन डॉट: विशेषताएं और विशिष्टताएं

नए डॉट वन में सीट के नीचे 30 लीटर स्टोरेज की तुलना में 35 लीटर की बढ़ी हुई स्टोरेज क्षमता है। ई-स्कूटर में ऑल-एलईडी लाइटिंग, एक टचस्क्रीन क्लस्टर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन सपोर्ट, राइड मोड (इको, राइड, डैश और सोनिक) और रिवर्सिंग असिस्ट समेत अन्य सुविधाएं हैं। हार्डवेयर के संदर्भ में, इसमें पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, एक रियर मोनोशॉक, दोनों सिरों पर 12-इंच के पहिये और 200 मिमी फ्रंट और 190 मिमी रियर डिस्क ब्रेक सेटअप मिलता है।

न्यू सिंपल वन डॉट: डिज़ाइन और रंग

डॉट वन वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के समान दिखता है। यह चार कलॅर विकल्पों के साथ आता है: नम्मा रेड, एज़्योर ब्लू, ब्रेज़ेन ब्लैक और ग्रेस व्हाइट, जबकि सिंपल एनर्जी कस्टमाइज़ेशन की तलाश कर रहे ग्राहकों के लिए ब्रेज़ेनएक्स और लाइटएक्स भी प्रदान करता है।

Leave a Comment